पीएम नरेंद्र मोदी ने बोले : मोदी ने कांग्रेस की लूट के लाइसेंस को केंसिल कर दिया

Font Size

बस्तर : लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए सभी दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है. भाजपा सहित एनडीए के प्रत्याशियों के प्रचार के लिए  प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी लगातर देश के उन राज्यों का दौरा कर रहे हैं जहाँ प्रथम और दूसरे फेज में चुना होना निर्धारित है . पीएम मोदी आज छतीसगढ़ के बस्तर पहुंचे और भाजपा की चुनावी रैली को संबोधित किया. उनकी ओर से अपने भाषण में क्षेत्र की जनता की स्थिति , आर्थिक हालात और सामजिक संरचना के अनुसार विषय उठाये जा रहे हैं. आज भी बस्तर में उन्होंने के तरफ भगवान राम के ननिहाल और अयोध्या में राम लला के भव्य मंदिर की चर्चा कर कांग्रेस की आलोचना की और लोगों को भावनात्मक रूप से आकर्षित करने की कोशिश की. दूसरी तरफ उन्होंने अगले 5 वर्ष तक निःशुल्क अनाज योजना और हर परिवार को पक्का मकान की गारंटी देकर आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के मतदाताओं को लुभाने की कोशिश की.

प्रधान मंत्री ने बस्तर में चुनावी रैली में भाजपा के प्रत्याशियों के पक्ष में वोट करने की अपील करते हुए अपने संबोधन में कहा कि उन्होंने कांग्रेस पार्टी के लूट के लाइसेंस को बंद कर दिया है . इससे विपक्ष के सभी दल उनके खिलाफ हमले कर रहे हैं और उन्हें धमका रहे हैं लेकिन वे डरने वाले नहीं हैं. उन्होंने उपस्थित जनसमुदाय से यह कहते हुए पूछा कि भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए कि नहीं ? लोगों उनके सवाल पर कार्रवाई का पुरजोर समर्थन किया. उन्होंने कहा कि पिछले वर्षों में कांग्रेस की लूट बंद कर 28 लाख करोड़ बचाए हैं जो उनके दलालों के पास जाते, उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में भी भ्रष्टाचार के मामले में कांग्रेसियों के खिलाफ कार्रवाई तेज हो गई है.

प्रधान मंत्री ने कहा कि जब दूसरे देशों में कोरोना का एक-एक टीका हजारों रुपए में लग रहा था मोदी ने आपको मुक्त टीके लगवाये . मोदी ने अपने गरीब भाई बहनों के लिए मुफ्त राशन की दुकान खुलावा दिया.  मुफ्त  राशन मुफ्त  वैक्सीनेशन पर मोदी ने चार लाख करोड़ से ज्यादा खर्च किए और इतना ही नहीं मुफ्त राशन की योजना को मोदी ने अगले 5 साल तक और बढ़ा दिया है. आने वाले 5 साल भी मोदी यह मुफ्त  राशन की सेवा करता रहेगा.

उन्होंने कहा कि इसके कारण गरीब का यह पैसा बच रहा है और जब पैसा बचता है तो जिंदगी के कई सारे सपने पूरे करने में  काम आता है.  इसलिए आज हर कोई कह रहा है कि मोदी के कारण बचत बढ़ाएं हैं. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार से अगर सबसे ज्यादा नुकसान किसी का होता है तो गरीब का नुकसान होता है . भ्रष्टाचार गरीब का हक मारता है. 2014 से पहले लाखों करोड़ रुपए के घोटाले होते थे. कांग्रेस की सरकार में दिल्ली से₹1 निकलता था और सिर्फ15 पैसा गांव तक पहुंचता था.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का शासन होता तो अबत तक 28 लाख करोड रुपए लूट लेते . 34  लाख करोड़ में से 28 लाख करोड़ गायब हो जाते. आजादी के बाद से कांग्रेस समझती थी कि उसे देश को लूटने का लाइसेंस मिला हुआ है. 2014 में सरकार में आने के बाद मोदी नेकांग्रेस की लूट का लाइसेंस से कैंसिल कर दिया है और मोदी लाइसेंस इसलिए कैंसिल कर पाया क्योंकि देश की जनता ने मोदी को लाइसेंस दिया था.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और इंडिया गठबंधन राम मंदिर बनने से बहुत नाराज है. कांग्रेस के शाही परिवार ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का न्यौता ठुकरा दिया. कांग्रेस के जिन नेताओं ने इस कदम को गलत बताया उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया और एक दो अगर वहां पहुंच गए प्राण प्रतिष्ठा में प्रभु राम के चरणों में सर झुकाया तो उनको 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया. यह दिखाता है कि कांग्रेस तुष्टीकरण के लिए किसी भी हद को पार कर सकती है. कांग्रेस ने जो घोषणा पत्र बनाया है उसमें भी मुस्लिम लीग की छाप है. कांग्रेस को आज भी देश के लोगों की जरूरत से कोई लेना-देना नहीं है. 

 

You cannot copy content of this page